झारखण्ड में हो गया खेला “सीएम हेमंत सोरेन” हुए अरेस्ट

झारखण्ड में हो गया खेला "सीएम हेमंत सोरेन" हुए अरेस्ट

झारखण्ड में हो गया खेला "सीएम हेमंत सोरेन" हुए अरेस्ट

झारखण्ड में हो गया खेला सीएम हेमंत सोरेन हुए अरेस्ट

अब तक की सबसे बड़ी सियासी खबर है जो हम आप सभी तक पहुंचा रहे हैं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले मामले में किया गया गिरफ्तार आइए आपको बताते हैं झारखंड में राजनीतिक परिदृश्य कैसे कुछ घंटे में बदल गया झारखंड में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही उनकी तरफ से इस्तीफा भी दे दिया गया है।

हेमंत सोरेन को कल कोर्ट में पेश कर सकती है

हेमंत सोरेन को कल कोर्ट में पेश कर सकती है। हेमंत सोरेन को 15 दिन की रिमांड दी जा सकती है। जमीन घोटाले मामले में हेमंत सोरेन से ED ने कई घंटे तक पूछताछ की। ED कोर्ट से हेमंत सोरेन की 15 दिन की हिरासत मांग सकती है, ताकि लंबे सवाल-जवाब की प्रक्रिया में उनसे पूरी जानकारी प्राप्त की जा सके।

1 दिन न्यायिक हिरासत में भेजे गए सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन होंगे:

वही साथ में दूसरी तरफ झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन होंगे उनके बारे में कहा जाता है कि जिस समय बिहार झारखंड से अलग हो रहा था उन्होंने इस आंदोलन में बढ़-चढ़कर के हिस्सा लिया था। तब इन्हें झारखंड टाइगर के नाम से बुलाया जाने लगा। अब झारखंड का पूरा राजनीतिक परिदृश्य बदल चुका है। कल हेमंत सोरेन ने अपने विधायकों के साथ बैठक की, उनकी पत्नी भी वहां मौजूद थी और वह उन्हें आगे करना चाहते थे।

कल्पना सोरेन को लेकर के पारिवारिक कुनबे में ही विरोध के स्वर:

कल्पना सोरेन को लेकर के पारिवारिक कुनबे में ही विरोध के स्वर खड़े हो रहे थे। चंपई सोरेन के नाम पर जो मोहर लगी क्या उनका राजनीतिक करियर मजबूत रहा है जैसे ही राजनीतिक परिदृश्य बदला हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद तो वह चंपई सोरेन के नाम के मोहर लग गई। झारखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर। पारिवारिक राजनीतिक दांव पेंज के चलते पारिवारिक फूट सामने देखने को मिली।

सीता सोरेन ने साफ कह दिया

सीता सोरेन ने साफ कह दिया था अगर कल्पना सोरेन को आगे बढ़ाया जा रहा है तो सीता सोरेन क्यों नहीं झारखंड के मुख्यमंत्री बन सकती हैं क्योंकि वह भी इस परिवार से आती हैं। ऐसे में जब पारिवारिक सहमत नहीं बनी तो चंपई सोरेन को आगे किया हेमंत सोरेन ने जैसे ही गिरफ्तारी की बात सामने आई उसके बाद उन्होंने उन्हें विधायक दल का नेता चुनकर पहले से पेपर चुनकर तैयार कर लिया गया था सिर्फ विधायक दल का नाम सामने रखना था उसके बाद राज भवन जाकर अपना दावा पेश करना था।

ED ने 10 दिन की रिमांड मांगी है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक छह बार विधायक रह चुके हैं चंपई सोरेन और वह इस समय सरायकेला के विधायक हैं। अगर उनकी शिक्षा की बात करें तो वह मात्र दसवीं कक्षा ही पास हैं। कल्पना सोरेन हेमंत सोरेन से मिलने ED दफ्तर पहुंची

Exit mobile version