Blog Home बिज़नेस & फाइनेंस

शादी के सीजन से पहले सोना हुआ सस्ता

शादी के सीजन से पहले सोना हुआ सस्ता
  • PublishedJanuary 31, 2024

शादी के सीजन से पहले सोना हुआ सस्ता:

दिल्ली में 22 कैरेट एवं 24 कैरेट सोने का दाम:

अगर आप भी सोना चांदी खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी अहम हो सकती है। तो आईए जानते हैं आज के भारतीय सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमतें क्या रही पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। आईए जानते हैं bankbazaar.com के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट सोने का दाम 58,680 रुपए प्रति 10 ग्राम और वहीं 24 कैरेट सोने का दाम 61,610 रुपए प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश की राजधानी में कल 22 कैरेट सोने का दाम 58,580 रुपए प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा था जबकि 24 कैरेट सोने का दाम 61,500 प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा था अर्थात सोने का दाम में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिला है तो आईए जानते हैं देश में आज सोने की कीमत क्या है।

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार:

वैसे तो हम जानते हैं की शादियों का सीजन शुरू होने वाला है, अधिकांश शादियां फरवरी और मार्च के महीने में पड़ने वाली हैं तो इसके चलते लोगों ने सोने चांदी की खरीदारी की शुरुआत कर दी है। यदि आपके घर में भी शादी हो रही है या फिर होने वाली है तो आप सोने चांदी खरीदने की प्लानिंग जरूर कर रहे होंगे ऐसे में जितनी जल्दी हो सके सोने और चांदी की खरीदारी अवश्य करें क्यों कि:

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आने वाले दिनों में सोने और चांदी की कीमतों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है ऐसे में जितना जल्दी हो सके सोने और चांदी की खरीदारी कर लें क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं मिलते इसलिए हमने नीचे कुछ शहरों के सोने की ताजा कीमत बता रहे हैं जो कि निम्न प्रकार है।

कुछ शहरों के सोने की ताजा कीमत

  • दिल्ली में 24 कैरेट का 10 ग्राम सोना 61,740 रुपए है।
  • जयपुर में 10 ग्राम 24 कैरेट सोना 61,780 रुपए में बिक रहा है।
  • पटना में 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने का दाम 62,370 रुपए है।
  • कोलकाता में 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने का दाम 62,370 रुपए है।
  • मुंबई में 24 कैरेट का 10 ग्राम सोना 61,610 के भाव से बिक रहा है।

Disclaimer: दोस्तों आज इस आर्टिकल में हमने आप सभी को bankbazaar.com से जुड़ी एक जानकारी देने की कोशिश की है उम्मीद करते हैं कि आप सभी को आर्टिकल पसंद आएगा।आप सभी की जानकारी के लिए अवगत करा दूं यह सारी जानकारी इंटरनेट चली गई है अगर किसी प्रकार की कोई गलती पाई जाती है तो हमारा या निजी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं मानी जाएगी।

Written By
Prem Ji

I'm a Finance professional, providing Financial consultancy about investments in Shares, Mutual Funds and other securities. I'm also a trainner providing classes for CA, CS, CMA & MBAs over 20+ years in Delhi.

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
Celebrities on Anant Ambani & Radhika Pre-Wedding Ceremony Union Budget 2024 Highlights Ayodhya Darshan Guide रामलला कि प्राण प्रतिष्ठा में दिग्गज हश्तियों ने किया खुलकर दान