Blog धर्म एवं ज्योतिष

भगवान श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा पर दुल्हन सी सजी अयोध्या

भगवान श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा पर दुल्हन सी सजी अयोध्या
  • PublishedJanuary 22, 2024

देश के पिछले 500 सालों के इतिहास में ऐसा और इतना बड़ा जश्न के देखने के शाक्षी हम सभी बनने जा रहे हैं क्योकि भगवान श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा पर दुल्हन सी सजी अयोध्या त्रेतायुग युग की याद दिलाती है की सायद ऐसा ही हुआ होगा भगवान श्री राम जी के अयोध्या आगमन पर, अब त्रेतायुग में होने वाला भव्य समारोह तो हममे से किसी ने भी नहीं देखा है, किन्तु कल्पना तो जरूर कर सकते हैं!
ऐसा भव्य आयोजन हमारी कल्पनाओं से भी ज्यादा सुन्दर, अलौकिक और पूरी तरह से भगवान् श्री राम जी की भक्ति में डूबा हुआ है पूरा देश और न केवल देश बल्कि विदेशों में भी भगवान श्री राम के भक्त और सभी सनातन धर्म के मानने वाले, भगवान श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा की ख़ुशी में फूले नहीं समां रहें!
भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका के भी 1100 मंदिरों में पिछले एक हफ्ते से पूजा हवनऔर अनेकों प्रकार के अनुष्ठान हो रहे हैं लोग ख़ुशी से झूम रहे हैं, भगवान राम की झांकियां कारों पर निकाली जा रही हैं, ऐसा ही हाल दुनिया के अन्य देशों में भी देखने को मिल रहा है, सभी सनातन धर्म को मानने वाले के लिए ये ख़ुशी का सबसे बड़ा मौका है जो की 500 वर्षों के इंतज़ार को ख़तम होने के शाक्षी बनने जा रहे हैं!

ऐसा भव्य आयोजन ना ही आपने और ना ही मैंने अपने संपूर्ण जीवन में कभी देखा होगा, ऐसा उत्साह जन मानस में तो कभी किसी त्योहार जैसे दिवाली पर भी देखने को नहीं मिलता है, हर तरफ़ भगवान श्री राम जी की भक्ति की असीम धारा बह रही है, पूरा देश भगवा ध्वज से रंग चुका है।

आज २२ जनवरी को देश एक नया इतिहास लिखने जा रहा है जिसके साक्षी हम सभी बनने जा रहे हैं।

Written By
Prem Ji

I'm a Finance professional, providing Financial consultancy about investments in Shares, Mutual Funds and other securities. I'm also a trainner providing classes for CA, CS, CMA & MBAs over 20+ years in Delhi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
Celebrities on Anant Ambani & Radhika Pre-Wedding Ceremony Union Budget 2024 Highlights Ayodhya Darshan Guide रामलला कि प्राण प्रतिष्ठा में दिग्गज हश्तियों ने किया खुलकर दान